DONATE

हमारा होमबलि!

  • January 1, 2021
  • 0 Comments
लैव्यवस्था 1:9

"...तब याजक सब को वेदी पर जलाए, कि वह होमबलि यहोवा के लिये सुखदायक सुगन्धवाला हवन ठहरे।"

जब यीशु मसीह ने क्रुस पर अपना प्राण दिया। तो वह केवल आपके पापों के लिए नहीं मरा था। उसके उस एक बलिदान के द्वारा न केवल उसने आपको पापो से छुटकारा दिया बल्कि आपको धार्मिकता और सिद्धता का वस्त्र भी धारण कराया। यीशु आपका सच्चा “होमबलि” बन गया।

पुराने नियम में जब कोई भी होमबलि चढाया करता, तो उस जानवर की सिद्धता होमबलि चढानेवाले के उपर आ जाती थी। उसी तरह, जब आप यीशु जो की आपका होमबलि है, उद्धारकर्ता के रूप में ग्रहण करते है, तो उसकी सिद्ध विशेषता आपके उपर आ जाती है। और क्योंकि परमेश्वर आपको यीशु को धारण किए देखता है, आपके पास भी वही स्वीकृति और अनुग्रह होता है जो यीशु के पास है!

जब यीशु हमारे लिए क्रुस पर बलिदान हुआ, तो परमेश्वर के आग ने उसकी सिद्धता को सुंगधित द्रव के समान परमेश्वर के पेश किया। उस एक बलिदान में, यीशु की आज्ञाकारिता और सिद्धता परमेश्वर के आगे मानो संुगधित द्रव के समान हो, यह मानो उस जलते हुए होमबलि के समान जो परमेश्वर के आगे चढता हो। यीशु के सिद्ध बलिदान ने परमेश्वर को इतनी संतुष्टि दी की उसने आराम किया।

आप भी यीशु के उस सिद्ध बलिदान में यह जानते हुए आराम कर सकते है कि उसने जो किया आपके लिए किया-“मसीह ने भी तुम से प्रेम किया; और हमारे लिये अपने आपको सुखदायक सुगन्ध के लिये परमेश्वर के आगे भेंट करके बलिदान कर दिया।”(इफिसियों5:2)। आप यह जानते हुए आराम कर सकते है कि उसके पुत्र के सिद्ध बलिदान के कारण परमेश्वर आपसे बिलकुल संतुष्ट है। आप आराम कर सकते है क्योंकि यीशु परमेश्वर के लिए आपकी ओर संतुष्टि है।

आज जब आप परमेश्वर के समीप जाते है, तो कहे, “पिता, मैं आपको धन्यवाद देता हूँ कि यीशु आपको मेरे लिए इतनी आंनद देता है। उसका बलिदान आपके हृदय को संतुष्टि देता है, और उसने जो किया, केवल मेरे लिए किया। क्योंकि यीशु आपको इतनी संतुष्टि देता है, मुझे पता है उसके कारण आप मुझ से भी आंनदित है। क्योंकि यीशु आपको पंसद है तो मुझे पता है कि मैं भी आपको पंसद हूँ। और क्योंकि यीशु मेरी धार्मिकता और सिद्धता है, मैं आपके आगे पुरी सिद्धता और धार्मिकता के साथ खड़ा होता हूँ।”

जब आप मसीह और उसके कार्य के बारें में बात करते है, तो यह परमेश्वर के लिए एक मीठी-महक वाली सुगंध द्रव का वह सुंगध जो परमेश्वर को आराम देती है। और अगर परमेश्वर अपने पुत्र के पुर्ण बलिदान पर आराम कर सकता है तो आप भी कर सकते है!

प्रार्थना और घोषणा

प्रिय परमेश्वर, जब मैं आपके समाने आता हूँ, तो आप मेरे काम को नहीं बल्कि मसीह के पुर्ण कार्य को देखते है। मुझे अपनी भलाई के कारण आपके आगे आने का हियाव नहीं होता है बल्कि उस कार्य के कारण होता है जो मसीह ने क्रुस पर मेरे लिए किया है। उसका सिद्ध बलिदान मुझे आपके सिंहासन के आगे हयाव से आने की अनुमति देता है। आमीन!

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave Your Comment