DONATE

शब्दों की सामर्थ्य

  • November 11, 2020
  • 1 Comments
मरकुस 11:23

"मैं तुम से सच कहता हूँ कि जो कोई इस पहाड़ से कहे, तू उखड़ जा और समुद्र में जा पड़, और अपने मन में सन्देह न करे, वरन् प्रतीति करे कि जो कहता हूँ वह हो जाएगा, तो उसके लिये वही होगा।"

अगर आप केवल उत्पति अध्याय1के 1 को ही पढ़ेगें तो ऐसा लगेगा कि परमेश्वर कुछ बोलता नहीं मगर केवल काम करता है “आदि में परमेश्वर ने आकाश और पृथ्वी की सृष्टि की।” मगर बाईबल यही खत्म नहीं होती। बाईबल यह बताते हुए इसकी सुरूआत करता है कि परमेश्वर ने आकाश और पृथ्वी का निमार्ण किया और फिर यह बताता कि परमेश्वर ने यह सब आखीर कैसे बनायाः परमेश्वर ने अपने वचन के द्वारा इनको बनाया।

आदि में जो परमेश्वर ने किया वह यह बताता है कि परमेश्वर हमारा सृष्टिकर्ता है। आदि में उसका कार्य हमें यह बताता है कि कैसे हम अपने जीवन में वचन के सामर्थ्य से सुंदरता, और महिमा ला सकते है। परमेश्वर के बच्चे होने के कारण आप को कभी भी हानी उठाने की जरूरत नही है। अपने शब्दों से आप कभी भी विजय को अपने जीवन और परिस्थ्तिि में ला सकते है। आप अपने जीवन को जय के उत्सव में लेकर चल सकते है।

जब तक आप वही बोलेंगे जो परमेश्वर के वचन में आपके लिए है तो आप निश्चय उसके वचन को अपने जीवन में होते हुए देखेंगे। तंगहाली में कहें “मैं हरेक बातों में धनी हूँ, क्योंकि परमेश्वर ने मुझें हरेक चिजें बहुतयात से दी है!” घोषणा करें की आपके लिए अच्छी चिजें हो रही है और आपके पास आ रही है क्योंकि परमेश्वर का वचन कहता है कि परमेश्वर की भलाई से यह सारी पृथ्वी भरी हुई है।

यह न भुलें की आप परमेश्वर की समानता में सृजे गए है। इसका मतलब यह होता है कि आप उसके समान दिख सकते है और कार्य कर सकते है। अपने शब्दों का प्रयोग अपनी परिस्थ्तिि में बदलाव लानें के लिए करें। अपने शब्दों से स्थ्तिि में बदलाव लाए ताकि आपके जीवन में और इस पृथ्वी पर परमेश्वर की ईच्छा पुरी हो।

प्रार्थना और घोषणा

पिता आपके वचन के लिए धन्यवाद जिसके द्वारा मेरा जीवन हमेशा के लिए बदल गया। मेरे शब्द विश्वास से भरी हुई और जीवन है। मेरे शब्द हरेक स्थ्तिि में बदलाव लाते है, जिससे कि परमेेश्वर की ईच्छा इस पृथ्वी पर पुरी हो जाए। यीशु के नाम से…आमीन!

Comments (1)

One thought on “शब्दों की सामर्थ्य”

  1. Hallelujah 🙌🙌🙌🙌🙌 परमेश्वर की महिमा हो धन्यवाद पिता आपके सामर्थ के लिए 💥💥💥🙌🙌🙌🙌

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave Your Comment