DONATE

वह अपने वचन भेजकर चंगा करता है

  • July 14, 2020
  • 7 Comments
भजन107:20

"वह अपने वचन के द्वारा उनको चंगा करता और जिस गड़हे में वे पड़े हैं, उससे निकालता है।"

अगर आपकी बाइबल टेबल पर धूल खा रही है, तो यह आपके जीवन में कुछ फायदा नही करेगी। अगर आप अपने बाइबल को किसी खेलौने जैसा पकड़ रहे है तो यह उस समय आपकी मदद नही कर पाएगी जब आप अपने जीवन में बड़ी समष्यायों का सामना कर रहे होंगे। लेकिन यदि आप परमेश्वर के वचन को अपने अंदर सत्य के तौर पर ग्रहण और घोषणा करें, तो यह आपके लिए बहुत सी अच्छी चिजें कर सकता है! और फिर आप अपनी चंगाई और छुटकारे को अपने जीवन में प्रकट होते देखेंगे और उन बातों से आजाद होगें जो आपको तबाह करने के लिए भेजी गयी थी।

बाइबल बताती है कि “वह अपने वचन के द्वारा उनको चंगा करता और जिस गड़हे में वे पड़े हैं, उससे निकालता है।” अब जब परमेश्वर आपको चंगा करना चाहता है, तो वह क्या करता है? बाइबल बताती है कि वह अपना वचन आपके चंगाई के लिए भेजता है। वह आपको बर्बादी से बचाने से पहले, अपना वचन भेजता है।

क्या आप अभी भी उस चंगाई के आशीष को पाने का ईन्तेजार कर रहे है जो यीशु ने आपके लिए दो हजार साल पहले क्रुस पर प्रंबध करा दी है? आपको दोषीपन महसुस करने की जरूरत नहीं है। आपका स्वर्गीय पिता आपको प्यार करता है और आपको भला चंगा देखना चाहता है। मगर आपको अब यह समझने की जरूरत है कि आपकी चंगाई कैसे आती है? उसके चंगाई के वचन के द्वारा जो उसने आपके लिए पहले ही से भेज दी हैै। बाइबल में चंगाई के कई प्रतिज्ञा है। मगर क्या आपने उन्हे ग्रहण किया है?


एक बार की बात है। हमारे चर्च सर्विस में चंगाई के प्रार्थना के दौरान, जब मैं कहने लगा की यीशु का लहु आपको और आपके परिवार को चंगाई देने की सामथ्र्य रखता है, तो एक बहन अपने सहेली को जो काफी दिनों से किसी बीमारी से ग्रस्त थी, अपने दिल में प्रार्थना के दौरान याद करने लगी। और तभी उनकी सेहली अपने घर में चंगी हो गयी।

कभी भी परमेश्वर के वचन के सामथ्य को हल्के में न ले। उसके वचन से उत्साहित हो जाए, उसके वचन को अंगीकार करें और उसके वचन को ग्रहण कर ले। जब आप ऐसा करने लगेंगे तब आप अपने चम्तकारों को उसके वचन के द्वारा देखने लगेंगे, जिसे आपके जीवन में चम्तकार पैदा करने के लिए भेजा गया है।

प्रार्थना और घोषणा

मैं अपने अंदर विश्वास के वचन को ग्रहण करता हूँ। हरेक चिजें जो मै चाहता हूँ, उसके वचन के में है, जो पहले ही से मेरे लिए है। उसका वचन ही मेरे लिए सबकुछ है। उद्धार, चंगाई, शांति और सबकुछ केवल उसके वचन के द्वारा आती है। जब मेरे पास उसका वचन है, तो सबकुछ है, यीशु के नाम से, आमीन!

Comments (7)

7 thoughts on “वह अपने वचन भेजकर चंगा करता है”

  1. Yes prabhu yeshu ka lahu hum or humara priwar changing prdan kerta thanku pastor ji aaj ki es teaching my liy

  2. आज के प्रकाशन के लिए परमेश्वर आपका कोटि-कोटि धन्यवाद पास्टर जी आपका भी धन्यवाद

  3. Praise the lord thank you jesus.💞💞💞💞thank you adraniy pastor ji 🙏🙏🙏🙏🙏🙏

  4. Praise the lord pasterji thank u aj adbhut word ke liye thank u jesus

  5. Aaj ke Prakashan ke liye Parmeshwar aap ko Koti Koti dhanyavad master ji aapko aapko dhanyvad Haleluya Haleluya Amen Amen

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave Your Comment