DONATE

उसने ने सारा दाम चुका दिया

  • July 8, 2020
  • 4 Comments
यशायाह 53:10

"तौभी यहोवा को यही भाया कि उसे कुचले; उसी ने उसको रोगी कर दिया; जब वह अपना प्राण दोषबलि करे..."

यीशु ने कष्ट उठाया और क्रूस के दर्द और लज्जा को सहा, अपने पापो के कारण या अपने लिए नहीं पर हमारे लिए। उसने हमारा स्थान लिया और हमारे लिए कष्ट उठाया।

एक समय क्रूस पर हमारे पापो को ढोते हुए वह दर्द में चिल्लाया, “…इलोई, इलोई, लमा शबक्तनी? जिसका अर्थ यह है, ”हे मेरे परमेश्वर, हे मेरे परमेश्वर, तू ने मुझे क्यों छोड़ दिया?”(मरकुस 15:34)। यहाँ पर परमेश्वर ने यीशु से अपना मुँह मोड लिया था क्योंकि हमारे पाप उसके ऊपर लादे गए थे। हबक्कूक 1:13 हमें बताता है कि परमेश्वर पवित्र है और वह बुराई को नही देख सकता। इसी को ध्यान में रखते हुए उसने गतसमनी के बगीचे में प्रार्थना कीः …हे मेरे पिता, यदि हो सके तो यह कटोरा मुझ से टल जाए, तौभी जैसा मैं चाहता हूँ वैसा नहीं, परन्तु जैसा तू चाहता है वैसा ही हो”(मत्ती 26ः39)। बाईबल विशेष रूप से उल्लेख करती है कि उसके शरीर से पसीना ऐसे आया जैसे कि खून की बूँदे।

उसने बहुत ही दर्द और आत्मा के बोझ के साथ प्रार्थना की। वह परमेश्वर से दूर होने के लिए इच्छुक नही था, क्योंकि उसे पिता से बहुत प्यार था। लेकिन पिता चाहता था कि वह पूरे विश्वर के पापो के लिए एक बलि बन जाए।

इसलिए, यीशु क्रूस पर मरा, और नर्क में गया। उसने दुःख भी उठाया। हमारे आंरभिक वचन के अनुसार यह सब परमेश्वर ने किया, मगर केवल हमारे लिए। जब यीशु ने सारे आवश्यक दंड को भुगत लिया, तो बाईबल बताती है कि यीशु मसीह आत्मा में सत्यनिष्ठ ठहराया गया (1तीमुथियुस 3:16)

इसलिए आज, हमारे स्थान मंे उसकी ताड़ना और बलिदान के कारण, पाप और उसके प्रभावों का आपके ऊपर कोई प्रबलता नही है। बाईबल बताती है उसके द्वारा हम निर्दोष ठहराए गए है, सत्यनिष्ठ घोषित किए गए है! अब आप परमेश्वर की सेवा करने के लिए और अनंतता तक उसकी उपस्थिती में आनंद पूर्वक जीने के लिए अजाद है। आपको हिनभावना में जीने की जरूरत नही है।

अगर अब भी आप यह महसूस करते है कि आपको क्षमा और प्राश्चित की जरूरत है तो यह जान लीजिए की यीशु ने आपके लिए पहले ही से सारे प्रबधं कर दिए है, जिससे की आपको किसी भी बातों का तकलीफ न उठाना पड़े। और यह सब संभव हो सका केवल यीशु के कारण!

प्रार्थना और घोषणा

पिता आपको धन्यवाद, क्योंकि आपने मेरे बदले अपने पुत्र यीशु को मरने भेजा, ताकि वह मेरे पापो का पूरा दाम चुकाए। यह बलिदान सबसे महान बलिदान था जिसके द्वारा मैं अब आपकी उपस्थिती में निर्दोष खड़ा रह सकता हूँ। यीशु के नाम से, आमीन! “

Comments (4)

4 thoughts on “उसने ने सारा दाम चुका दिया”

  1. Pitha pramesver aapko bhaut bhaut dyanvad yeshu hmary papo ky liy Mary gy or hmay nerdosh sabtih kiya thank you pastor ji

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave Your Comment