DONATE

उसकी प्रकाश वातावरण तैयार करती है

  • August 11, 2020
  • 3 Comments
यूहन्ना8:12

"यीशु ने फिर लोगों से कहा, “जगत की ज्योति मैं हूँ जो मेरे पीछे हाक लेगा वह अन्धकार में न चलेगा, परन्तु जीवन की ज्योति पाएगा।""

ज्योति हमारें जीवन में खुबसुरती लाती है, और हम जिस ज्योति के अधीन रहते है वही हमारे समझ, ज्ञान और जीवन के रास्तों की समझ प्रदान करती है। हमारे समाज में बहुत लोग गलत ज्योति में अपने जीवन को बिताते है जिसके कारण उनका जीवन बहुत ही अलग राह पर है। वे अपने आपको परमेश्वर के वातावरण से अलग ही वातावरण में पाते है। उसकी ज्योति वातावरण तैयार करती है, एक ऐसा वातावरण जिसमें अद्भुत कार्य हो। जब परमेश्वर आपको पवित्र आत्मा के द्वारा वचन देता है, तो वह आपके लिए एक ऐसा वातावरण तैयार करता है जिसमें आप निवास कर सके। उसके वचनों की ज्योति आपको विजय जीवन जीने के लिए एक वातावरण देती है।

जब तक आप उसके तैयार किए हुए वातावरण में जीऐंगे तब तब उसकी ज्योति आपकी मदद् करेगी। वह कभी भी आपसे मुड़कर नही जाएगी। उसकी ज्योति में चलकर आप कभी भी गलत दिशा मंे नही जाऐंगे। वह हमारी अगुवाई अपने ज्योति के द्वारा करता है। उसके वचन के द्वारा जो वातावरण तैयार होता है, परमेश्वर चाहता है कि हम उसमें जीएं। परमेश्वर हमें यही वातावरण उन लोगो के लिए तैयार करने को भी भेजता है जो लोग अंधकार में जी रहे है।

बाईबल बताती है कि पृथ्वी के अंधकार की स्थान अत्याचारों से भरी परी है(भजन संहिता74:20)। यह आत्मिक अध्ंकार है, जहाँ उद्धार रहित लोग रहते है। यह दुष्टता से भरी हुयी है, शैतान उनके बुद्धि पर कब्जा कर बैठा है और उनके सोच का मालिक है। वे लोग सोचते है कि वे बहुत बुद्धिमान है पर उन्हे पता नही है कि वे दुष्ट के अधीन है। ऐसे लोगो के पास जब हम प्रभु यीशु के वचन का प्रकाश चमकाते है तो उनके जगत से दुष्टता की बातें प्रकट हो जाती है और यीशु का प्रेम उनके जगत में राज करने लगता है।।

इसलियें सुसमाचार सुनना हमारे लिए बहुत जरूरी है। हम केवल सुसमाचार के ज्योति के द्वारा ही अपने परिवार,पड़ौस,शहर,देश और पुरी दुनिया में धार्मिकता का वातावरण तैयार कर सकते है और उनको परमेश्वर के अद्भुत ज्योति में ला सकते है।

प्रार्थना और घोषणा

मैं यीशु के नाम से परमेश्वर के राज्य में आत्माओं को जितने की घोषणा करता हूँ। बहुत सारें लोग अपने पापों को छोड़कर परमेश्वर के राज्य में प्रवेश करेंगे, बहुत सारे लोग अंधकार से ज्योति में प्रेवश करेंगे। आज मैं लोगो के उपर परमेश्वर की ज्योति को प्रकट करूंगा, यीशु के नाम से…अमीन!

Tags:

Comments (3)

3 thoughts on “उसकी प्रकाश वातावरण तैयार करती है”

  1. परमेश्वर ने हमें जगत की ज्योति बनाए हैं और उसी ज्योति की सामर्थ के द्वारा हम वह हर एक कार्य कर पाए इस पृथ्वी पर और उसी की ज्योति की सामर्थ में हम चल पाए और उस ज्योति की सामर्थ के द्वारा इस अंधकार की शक्तियों का सर्वनाश कर सके और इस पृथ्वी पर हर एक जन उस अंधकार से निकलकर ज्योति में चल पाएंगे यीशु के नाम से हमारी यही सामर्थ और अनुग्रह में हम बढ़ते रहे जो कार्य प्रभु ने किए थे वही कार्य हम कर पाए इस पृथ्वी पर यह यीशु के नाम से। ( आमीन। )

  2. Amen. Praise the Lord .Praying please Jesus help us to become a light for the world surrounded us. Thank you Jesus.

  3. Yes parmeshwar ke vachn se adbhut vatavaran taiyar hota hai wo andhkar ko nast kar deta hai

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave Your Comment