DONATE

उसका लहूँ आपकी चंगाई और सेहत की घोषणा करता है

  • Home
  • Blog
  • Dominion word for today
  • उसका लहूँ आपकी चंगाई और सेहत की घोषणा करता है

  • February 9, 2021
  • 3 Comments
1करिन्थियों 11:26

"क्योंकि जब कभी तुम यह रोटी खाते, और इस कटोरे में से पीते हो, तो प्रभु की मृत्यु को जब तक वह न आए प्रचार करते हो"

इसे ही कहते है अदभुद अनुग्रह! बाइबल बताती है कि मसीह का लहू, हाबिल के लहू से उत्तम बातें कहती है; यह लहू बदला लेने से बढ़कर उद्धार देने की बाते कहती है(इब्रानियों 12:24)। जब भी हम प्रभु भोज में शामील होते है, हम इस बात की गवाही दे रहे होते कि उसका लहू जो हमारे लिए बहा, उसने हमें पिता से मिला दिया, हमें पुर्ण बनाया, सुरक्षित और सिद्ध कर दिया।


उसका दैविक लहू आपकी दैविक सेहत बताता है; उसका लहूँ अंधकार के शक्ति से, परमेश्वर के दूतों से और प्रत्येक सृष्टि से यह बात करता है कि यीशु का मरने का कारण आपके जीवन में पुरा हो चुका है। यीशु ने हमें हमारी चंगाई के लिए पानी पीने को नहीं कहा, हो सकता है कि परमेश्वर की आत्मा हमारी अगुवाई इसके लिए करे तो हम यह भी करेंगे। उसने हमेें कुछ खाने या फिर लगाने के लिए नहीं कहा, हो सकता है कि परमेश्वर की आत्मा हमारी अगुवाई इसके लिए करे तो हम यह भी करेंगे। मगर उसने हमें यह जरूर कहा है कि उसके लहूँ के कटोरे से पीऐं! उसने हमें उसके याद में ऐसा करने के लिए कहा।


उसका लहूँ किसी भी दवाई या फिर सिरप से बढ़कर है; यह किसी भी बीमारी या रोग के प्रति अचुक और प्रभावशाली है। जब आप प्रभु भोज में शामील होते है, तो आप इस बात की गवाही दे रहे होते है कि शैतान आपके शरीर में कुछ भी हानी नहीं पहुचा सकता है। उसका लहू बहा ताकि आप जीवन प्राप्त करें; इसलिए अब यह कोई मायने नहीं रखता कि समष्या कौन सी है। परमेश्वर की आत्मा के द्वारा विजय आपकी ही है।


हो सकता है कि आप किसी ऐसे बीमारी से लड़ रहे है जिसका ईलाज अशंभव है या फिर कैंसर जैसे बीमारी के लक्षण का सामना कर रहे होंगे। यह न भुलें की यीशु का लहू आपकी चंगाई को पुकारती है। इस पर विश्वास करें और इसी के अनुसार इसकी घोषणा करें। उसके लहूँ और माँस में सहभागी होना हमें यह याद दिलाता है कि हमारी अटूट सहभागिता परमेश्वर के साथ में है और हम उसमें पुर्ण और सिद्ध है। उसका शरीर टूटा और ताकि हम कभी बीमारी, रोग और दर्द के द्वारा न टूट जाएँ। उसने अपना जीवन दे दिया ताकि आप सेहत और सामथ्र्य में जी सकें।

इसी विवेक को रखते हूए इस कटोरे में से पीए, और फिर उसकी शांति और महिमा आपके जीवन में राज्य करेंगी।

प्रार्थना और घोषणा

मुझें अंधकार के राज्य से निकालकर परमेश्वर के जीवन, प्रकाश और महिमा के राज्य में प्रवेश कराया गया है, जहाँ मैं यीशु के साथ राज्य करता हूँ। क्योंकि परमेश्वर का जीवन मुझ में है, मैं इस बात की घोषणा करता हूँ कि मैं कभी भी बीमार नहीं पडूँगा, कभी भी नहीं हारूगा और कभी भी आर्थिक अवस्था में र्बबाद नहीं होऊंगा। धार्मिकता, सफलता, दैविक सेहत और आलौकिक सृमद्धि मसीह में मेरी दैविक विरासत है। आमीन!

Comments (3)

3 thoughts on “उसका लहूँ आपकी चंगाई और सेहत की घोषणा करता है”

  1. सबको जय मसीह की।
    परमेश्वर ने हमारे पापों के लिए अपना इकलौता पुत्र दे दिया। जिसने हमारे पापों की खातिर क्रूस पर अपना खून बहाया ताकि हम पाक क्षमा होकर परमेश्वर के सामने खड़े हो सकें। प्रभू येशु ने हमको संसार की हर वस्तु पर अधिकार दिया है और राजा ठहराया है।
    आमीन।
    Regards
    🙏🙏

  2. यीशु का लहू ने हमारे सभी पापों को हिम की तरफ श्वेत कर दिया है |🙌🙌

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave Your Comment