DONATE

आपके पास कम विश्वास नहीं!

  • July 22, 2020
  • 4 Comments
रोमियो 12:3

"परमेश्वर ने हर एक को परिमाण के अनुसार बांट दिया है"

चाहे हमे जैसा भी महसुस हो रहा हो, परमेश्वर के बच्चे होने के नाते हमें यह कभी नहीं कहना चाहिए कि “मेरे पास विश्वास नहीं है” ऐसा कहना, यह कहने के समान है कि परमेश्वर झुठा है क्योंकि उसका वचन कहता है कि “परमेश्वर ने हर एक को परिमाण के अनुसार बांट दिया है”

फिर क्यों किसी किसी का विश्वास दुसरे से ज्यादा मजबुत लगता है?


यही तो आपको सीखनी है। विश्वास मांशपेशी के समान है। हम सब मांशपेशीयो के साथ जन्मे है। लेकिन हम में से कुछ लोगो ने अपने मांशपेशीयो का विकास दुसरो से बेहतर किया है। उदाहरण के तौर पर बाडी बिल्डर, अगर आप बाडी बिल्डर के जीवन शैली को देंखेगे तो पाऐंगे की वे अपने मांशपेशीयो के लिए बेहद मेहनत करते है। वे अपने मांशपेशीयों को बड़ा और मजबुत बनाने के लिए प्रत्येक दिन व्यायम करते है।


उसी तरह से आपका विश्वास भी तब बढता है जब आप उसे खिलाते है और उसका इस्तेमाल करते है। प्रत्येक बार जब आप परमेश्वर के वचन को सुनते है, आप अपने विश्वास को खिला रहे होते हैं। जब आप परमेश्वर के वचन का अंगीकरण करते है और आशा करते है कि आपके साथ उसी वचन के अनुसार हो, तो आप अपने विश्वास का ईस्तेमाल कर रहे होते है। और यह आप जितना ज्यादा करेंगे उतना ही आपके विश्वास का विकास होगा।


तो अपने विश्वास का प्रयोग किजीए! उदाहरण के तौर पर आप इसकी शरूआत अपने सिर के दर्द से कर सकते है। जब आपको सिर दर्द हो तो हमेशा के तरह किसी पेनकिलर के तरह दौड़ने के बजाए अपने विश्वास का प्रयोग करें। चंगाई के लिए आज्ञा दे और फिर विश्वास रखते हुए परमेश्वर को चंगाई के लिए धन्यवाद दें!

परमेश्वर ने आपको परिमाण के अनुसार विश्वास दिया है। यह विश्वास करते हुए इसका इस्तेमाल करे कि इसके द्वारा आप प्रेमी परमेश्वर से कभी खत्म ना होने वाला साम्थ्र्य निकाल सकेंगे!

प्रार्थना और घोषणा

प्यारे पिता आपको धन्यवाद मुझे परिमाण के अनुसार विश्वास देने के लिए! आपने मुझे विश्वास इस्तेमाल करने के लिए दिया है और जैसे जैसे मैं इसका इस्तेमाल करता हूँ, मेरा विश्वास बढ़ता जाता है। मेरा विश्वास जो उस में और उसके वचन में है प्रत्येदिन बढ रहा है। मै अपने विश्वास का प्रयोग अपने जीवन कें हरेक पहलु मे करता हूँ और यह प्रत्येक दिन बढ़ रहा है, यीशु के नाम से, आमीन!

Comments (4)

4 thoughts on “आपके पास कम विश्वास नहीं!”

  1. Part pita dynawad aapko mughi vishwas ka prenam dyny ky liy m apny viswas ka pryog herk kaam me kertiu halleluya,amen

  2. Pray pita dynawad aapko mughi vishwas ka prenam dyny ky liy m apny viswas ka pryog herk kaam me kertiu halleluya,amen

  3. Part Pita dhanyvad aapko mughi Vishwas ka prenam dyny ky Liy m apny viswas ka
    herk kaam main karta hu Amen hallelujah

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave Your Comment