DONATE

आपका सहायक आपके अंदर है।

  • July 4, 2020
  • 8 Comments
यूहन्ना 14ः16

"और मैं पिता से बिनती करूंगा, और वह तुम्हें एक और सहायक देगा, कि वह सर्वदा तुम्हारे साथ रहे।"

परमेश्वर के बच्चे होने के नाते, हमारे लिए बेहद जरूरी है कि हम जाने कि केवल पवित्र आत्मा ही हमें महानता के लक्ष्य की ओर ले जा सकता है। हाँ, परमेश्वर आपको आशीष देने के लिए मनुष्य इस्तेमाल कर सकता है; मगर आप यह सोचने की गलती न करें की वे मनुष्य आपको आपके जीवन के ऊचाई के स्थानों मे मिलेंगे।


जरा इसके बारें सोचेः यसुफ को वह वयक्ति कहाँ मिला था, जिसने उसको उसके लक्ष्य तक पहुचने में साहायता की थी? वह जेल में था! परमेश्वर ने उसे जेल जाने दिया क्योंकि वह वयक्ति जो उसे फिरौन से मिलाता, वहा आने वाला था। यसुफ का जीवन उसी तरिके से जानें के लिए बना था। ठिक इसी तरह से परमेश्वर ने आपके जीवन के लिए भी रखा है। उसने आपके जीवन को पर्वनिर्धारित और नियोजित कर रखा है। आपका भाग तो केवल पवित्र आत्मा के अगुवाई और मार्गदर्शन में चलने का है।


परमेश्वर ने जहाँ कही भी आपको रखा है, वहाँ आपके लिए महानता है। गलत जगह पर साहयता तलासने की कोशीश न करें। भजनसंहिता 121:1-2 में दाऊद कहता है; “मैं अपनी आंखे पर्वतों की ओर लगाऊंगा। मुझे सहायता कहां से मिलेगी? मुझे सहायता यहोवा की ओर से मिलती है, जो आकाश और पृथ्वी का कर्ता है”। दाऊद को पता था कि उसकी साहयता किसी मनुष्य की ओर से नहीं आ रही थी। उसने अपनी आखें उपर उठायी। लेकिन क्या आपको पता है कि अब आपकी साहायता दाऊद के समान उपर से नहीं आती है? आपकी साहयता आपके अंदर निवास करती है। वह पवित्र आत्मा है। वह स्र्वग को छोड़कर पृथ्वी पर आया कि हमारे अंदर निवास करें।


जब तक यीशु इस पृथ्वी पर था वह सहायक था। लेकिन ऊपर उठाऐ जानें से पहले उसने कहा, “ “मैं पिता से बिनती करूंगा, और वह तुम्हें एक और सहायक देगा, कि वह सर्वदा तुम्हारे साथ रहे।”, आपका सहायक- पवित्र आत्मा- अब आपके अंदर है। तो अब पर्वत की ओर अपनी आखें न उठाए; स्र्वग की ओर साहयता के लिए न देखें। क्योंकि आपकी सहायता पहले ही से आ चुकी है और वह आपके अंदर है। जैसे जैसे आप पवित्र आत्मा के साथ समय बिताऐंगे, वह आपकी साहयता करेंगा की आप मसीह में अपने लक्ष्य को पुरा करें।

प्रार्थना और घोषणा

प्यारे पिता, मेरे लिए साहयक भेजने के लिए आपको धन्यवाद। मेरी साहयक मेरे अंदर है। मेरी साहयता ऊपर से नहीं बल्कि मेरे अंदर से आती है। मैं सहायता के लिए इधर उधर नहीं भटकता मगर यह जानते हुए कि वह हरेक बातों में मेरी सहायता करता है, पवित्र आत्मा के साथ समय बिताता हूँ। जब मैं पवित्र आत्मा के पिछे चलता हूँ तो कभी भी गलत नहीं होता हूँ। वह मसीह में मेरे लक्षय को पुरा करने के लिए मेरी सहायता करता है। यीशु के नाम से, आमीन!

Comments (8)

8 thoughts on “आपका सहायक आपके अंदर है।”

  1. Paster ji aaj ke es parkashan ke liye dhaniywad krta hu,, aur sekhe ki meri shata upar se nhi mere andhar se aati h pvitra aatma ke dwara,, thank you Jesus Sari mhima apko mile

  2. Thank you Daddy God and thank you pastor ji new revaletion ke liye holy spirit ke sath samay bitana hamare aatma ke liye bahut jaruri hai

  3. Hallelujah
    Aatna hume marg or bal pradan karta h.
    Humari or pawitr aatna mil kr yek ho jati h thank u profite ji 🙏

  4. Praise the Lord. Praise Jesus. Praise Holy Spirit. Thanks for motivation and prayer support. God bless your ministry.

  5. Halelluya 🙌🙌🙌🙌🙌 thank you father
    Sahayata ke liye 🙏

  6. धन्यवाद पवित्र आत्मा हर समय हमारी सहायता और मार्गदर्शन करने के लिए, धन्यवाद पास्टर जी परमेश्वर आपको बहुत आशीष दे।

  7. युसुफ के जीवन मे वह व्यक्ति जेल मे मिला, ये उसके लिये पूर्वनिर्धारित और नियोजित था। उसी तरह मेरे जीवन मे वह क्षण नहीं आता तो शायद, हम आपसे कभी नहीं मिलते । मेरा विश्वास है, सर ! आप हमारे जीवन के लिए पुर्वनिर्धारित और नियोजित थे । Thank you holy spirit for your provision.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave Your Comment